State Service Main Examination 2023

विज्ञापन क्रमांक 01/मुख्य-परीक्षा/2023, दिनांक 02.02.2024

आवेदक की घोषणा*
मैं सत्यापित करता/करती हूं कि मैंने विज्ञापन (राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023) में दी गई समस्त जानकारियां एवं शर्तें अच्छी तरह पढ़ ली हैं और मैं यह वचन देता/देती हूं कि इनका पालन करुंगा / करुंगी।
-: महत्वपूर्ण निर्देश :-
आवश्यक दिशा निर्देश / Important Instructions
  1. समस्त आवेदक को सूचित किया जाता है कि ऑनलाइन फार्म भरने से पहले मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा प्रकाशित विज्ञापन में दी गई जानकारियों को अच्छी तरह पढ़ लें। इसके उपरांत ही फार्म भरें।

  2. यह सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी स्वयं अभ्यर्थी की होगी कि, वे अपने आवेदित पद के लिये निर्धारित समस्त अर्हताओं और शर्तो को पूरा करते है। अत: आवेदन करने के पहले अभ्यर्थी अपनी अर्हता की जांच स्वयं कर लें और अर्हता की समस्त शर्तो को पूरा करने पर ही आवेदन पत्र भरें।

  3. आवेदक ऑनलाइन आवेदन करने तथा आवेदन शुल्क का भुगतान करने के पश्चात ऑनलाइन आवेदन पत्र का प्रिंट आउट प्राप्त करें तथा आवेदन पत्र मे उल्लेखित भुगतान विवरण से यह सुनिश्चित कर लें की शुल्क भुगतान हो चुका है।

  4. आवेदक आवेदन पत्र अत्यंत सावधानी से भरे | इसके पश्चात भी यदि कोई त्रुटि संज्ञान में आती है तो त्रुटि सुधार अवधि में वांछित सुधार कर लें। तत्पश्चात आवेदन पत्र में कोई सुधार नहीं किया जा सकेगा |

  5. त्रुटिसुधार अवधि समाप्त होने के बाद किसी भी प्रकार का परिवर्तन मान्य नहीं होगा तथा परिवर्तन विषयक समस्त अभ्यावेदन अमान्य किए जाएंगे तथा आयोग द्वारा इस सन्दर्भ में आवेदक से कोई पत्र व्यवहार नहीं किया जाएगा ।

  6. आवेदक अपने आवेदन पत्र का प्रिंट तथा आवेदन क्रमांक संभालकर रखें।
  7. सामान्य अध्ययन के प्रश्न-पत्रों (प्रथम, द्वितीय, तृतीय एवं चतुर्थ) को हल करने के माध्यम /Medium (हिंदी अथवा अंग्रेजी) का चुनाव सावधानी से करें |
  8. इस परीक्षा का अंतिम चयन परिणाम माननीय न्यायालय में लंबित याचिकाओं के निर्णय के अध्यधीन रहेगा।